भाजपा नेता पर जमीन धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

0
49

वरिष्ठ भाजपा नेता और तराई बीज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष हेमंत द्विवेदी के खिलाफ जमीन कब्जाने और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। भीमताल कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, भोटियापड़ाव हल्द्वानी निवासी जितेंदर सिंह ने भीमताल कोतवाली में तहरीर दी है। बताया है कि भीमताल होटल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अशोक रावत ने भीमताल के जून स्टेट में उनके नाम पांच नाली जमीन की पॉवर ऑफ अटार्नी की थी। एक नाली जमीन पर गुलजीत सिंह का मकान बना हुआ था, जिसे बाद में जितेंदर की पत्नी सिमरनजीत कौर ने खरीद लिया।

इसके बाद सिमरनजीत कौर के नाम पर ही एक-एक नाली जमीन के अलग-अलग रजिस्ट्री, बैनामे किए गए हैं। इसके बाद करीब दो नाली जमीन बची थी, जिसका रजिस्टर्ड एग्रीमेंट भी सिमरनजीत संग किया जा चुका है। जितेंदर सिंह का कहना है कि इस जमीन से सटी हुई जमीन भाजपा नेता हेमंत द्विवेदी की है, जहां उनका होटल बना हुआ है।

पटवारी से अनुरोध के बावजूद मौके पर नहीं की पैमाइश

आरोप है कि जब वह बची जमीन की पैमाइश करने मौके पर पहुंचे तो सवा नाली जमीन कम निकली। उनका कहना है कि यह जमीन द्विवेदी ने न सिर्फ कब्जा ली है, बल्कि यहां अवैध निर्माण भी करा दिया है। उनका आरोप है कि पटवारी से अनुरोध के बावजूद मौके पर पैमाइश नहीं की गई। जितेंदर का आरोप है कि अब उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही हैं। भीमताल पुलिस ने भाजपा नेता पर मामले में धोखे से जमीन कब्जाने और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

You May Like This

LEAVE A REPLY