सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाएं: टम्टा

0
32

अल्मोड़ा में केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत घुरसों-छाना मोटर मार्ग के निर्माण कार्य की जांच के आदेश पूर्व में दिए गए थे। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए एक टेक्निकल टीम गठित की जाए जो कार्यदायी समेत संबंधित ठेकेदार की जिम्मेदारी भी तय करें। जल संरक्षण के रेन वाटर हार्वेस्टिंग टैंकों का निर्माण कराया जाए। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का आम आदमी तक लाभ पहुंच सके। इसके लिए हमें प्राथमिकता से कार्य करना होगा। इसके साथ ही अधिकारी विकास योजनाओं में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।

जिले में दो सौ से अधिक सड़कों का होगा निर्माण

टम्टा ने इस मौके पर कहा कि जिले में दो सौ से अधिक सड़कों का निर्माण किया जाना है। जिसमें से 39 सड़कों के टेंडर हो चुके हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए एनटीडी से पेटशाल तक सड़क के चैड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार किया जाए। बैठक में विद्युत, कृषि, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना समेत अनेक विभागों की समीक्षा भी की।

बैठक में विस उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान, डीएम ईवा आशीष, सीडीओ मयूर दीक्षित, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, मो. असलम, गोविंद पिलख्वाल, चंदन लाल, सूरज सिराड़ी, पूरन कैड़ा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY