आठ दोपहिया वाहनों के साथ एक शातिर चोर गिरफ्तार

0
33

बुधवार को विकासनगर में सहसपुर पुलिस ने जस्सोवाला पुल से एक शातिर को गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर चोरी के आठ दोपहिया वाहन बरामद किए गए। आरोपित के पास से पांच मास्टर चाबियां भी बरामद की गई। पिछले कुछ माह से पछवादून में बढ़ रही दोपहिया वाहनों की चोरी के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई थी।

पुलिस टीम द्वारा मार्गों पर लगे सीसीटीव फुटेज का गहनता से अध्ययन करने के बाद बुधवार को देहरादून पांवटा हाईवे पर जस्सोवाला पुल पर चेकिंग के दौरान बिना नंबर की बाइक के साथ आ रहे युवक पर शक हुआ। युवक पूछताछ में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। सख्ती से पूछताछ में बाइक 16 अप्रैल को दोपहर में धर्मावाला चैक से चोरी करने की बात स्वीकारी। आरोपित ने अपनी पहचान शाजिद 21 पुत्र ईनाम निवासी ग्राम बरोटीवाला थाना विकासनगर के रूप में बताई। बरामद चोरी की बाइक सोहन कुमार पुत्र चमन कुमार निवासी ग्राम तिपरपुर की निकली।

जस्सोवाला में खैर के जंगल में सात वाहनों को छिपाया था

पूछताछ में आरोपित ने आठ दोपहिया वाहन चोरी किए जाने की बात स्वीकारी और जस्सोवाला में खैर के जंगल में सात वाहनों को छिपाना बताया। जहां से पुलिस ने सात वाहन भी बरामद कर लिए। थानाध्यक्ष के अनुसार अभियुक्त ने बताया कि नशे का आदी होने के कारण छोटी-मोटी चोरी करने लगा, लेकिन जब उससे भी नशे की लत पूरी नहीं हुई तो मास्टर चाबी से वाहन चोरी किए। वह वाहनों को मौका देखकर सहारनपुर में अच्छे दाम पर बेचने की फिराक में घूम रहा था।

थानाध्यक्ष के अनुसार पुलिस द्वारा बरामद आठ वाहनों में सुपर स्प्लेंडर, प्लेटिना, अपाचे, एक्टिवा, पल्सर, हीरो स्प्लेंडर, सुपर स्प्लेंडर बाइकें शामिल हैं। अभियुक्त भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाकर मास्टर चाबी से दोपहिया वाहन चोरी कर ले जाता था। वाहनों के इंजन व चेसिस नंबर के आधार पर उनके स्वामियों के संबंध में जानकारी की जा रही है।

You May Like This

LEAVE A REPLY