सेना पूरी जिम्मेदारी से कर रही कार्यः सेना प्रमुख

0
34

थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में सब कुछ सामान्य है। उन्होंने कहा कि वहां सेना पूरी जिम्मेदारी से कार्य कर रही है और ऐसे में आम लोगों को चिंतित नहीं होना चाहिए। सोमवार को पौड़ी जिले के कोटद्वार में गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट के एमटी कैंप में आयोजित कार्यक्रम में सेना प्रमुख ने उत्तराखंड से बढ़ते पलायन पर चिंता जताई। कहा कि पहाड़ से पलायन की बड़ी वजह बेहतर रोजगारपरक तकनीकि शिक्षा की कमी है। उन्होंने कहा कि रोजगार और बेहतर शिक्षा की जरूरत पूरी हो जाए तो पलायन पर अंकुश लग जाएगा।

परिवार आवास योजना फेज-3 का किया शिलान्यास

इस दौरान जनरल रावत ने सैन्य परिवारों के लिए चलाई जा रही आवासीय योजना परिवार आवास योजना फेज-3 का शिलान्यास भी किया। इस योजना के तहत कोटद्वार में तैनात जवानों के लिए 250 मकानों का निर्माण किया जाएगा। कहा कि जवान सीमाओं पर जोश के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं, ऐसे में सेना का दायित्व है कि जवानों को अपने परिवारजनों को लेकर किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

कार्यक्रम में उप सेनाध्यक्ष व कर्नल ऑफ द रेजीमेंट ले.ज.शरत चंद्र, उत्तर भारत एरिया कमांडर ले.ज.हरीश ठुकराल, जीआरआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर इंद्रजीत चटर्जी सहित कई अन्य मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY