ढाई साल में ऑल वेदर रोड का काम करेगे पूराः सीएम रावत

0
136

मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में ऑलवेदर रोड का काम तेजी से चल रहा है। कहा कि सरकार इसकी लगातार निगरानी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगले ढाई साल के भीतर इसका काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

उत्तरकाशी में जिला प्रशासन व कृषि विभाग की ओर से आयोजित कृषि विकास मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया। पशुपालन को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोग मुर्गी पालन, गाय पालन, सहित मौन पालन को अपना रहे हैं। लेकिन आज मांग भेड़ पालन की है। कहा कि पहाड़ का आदमी भेड़ पालन से अच्छी आजीविका प्राप्त कर सकता है। कहा कि हर्षिल की राजमा की मांग आज पूरे देश में है, यदि इसकी ठीक ढंग से ब्रांडिंग की जाए तो काश्तकारों को 250 रुपये प्रतिकिलो तक की कीमत प्राप्त हो सकती है।

स्थानीय युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

उन्होंने ने कहा कि मधुमक्खी का शहद देश की राजधानी दिल्ली में अच्छे दामों पर बिक रहा है। उन्होंने समूह बनाकर इसके उत्पादन करने की बात की और कहा कि इसकी ब्रांडिंग के लिए वह मशीनें उपलब्ध कराएंगे। वहीं ऑलवेदर रोड को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार इस पर तेजी से कार्य कर रही है। सरकार को अगले ढाई साल में इसे पूरा करना है। कहा कि फरवरी माह में इस पर तेजी से कार्य शुरू कर वर्ष 2019 तक ऑलवेदर रोड पर अधिकांश कार्य कर लिया जायेगा। कहा कि ऑलवेदर रोड के बनने से पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी और स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

कहा कि अगले दस माह के अंदर सरकार एक नया कार्य शुरू करने जा रही है। जिसमें पीरूल से तारपीन का तेल व डीजल बनाने का काम किया जा रहा है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों से पांच रूपये किलो के हिसाब से पीरूल खरीदा जायेगा। वहीं इससे पूर्व सीएम ने बस अड्डे पर उद्योग विभाग केन्द्र के कृषि विपणन केन्द्र का शुभारंभ व हेण्डलूम आउॅट लेट का निरीक्षण किया। इसके बाद मेला प्रांगण में पहुंचकर सरकारी एवं गैर सरकारी स्टॉलों का निरीक्षण किया। वहीं लोनिवि के वर्ल्ड बैंक खंड की आठ सड़कें व एक पुल का लोकार्पण किया। वहीं इस दौरान मौके पर मौजूद सूबे कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कृषकों के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

You May Like This

LEAVE A REPLY