15 फरवरी से देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू 

0
221

नए साल पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय उत्तराखंड के लोगों को एक नई सौगात देने जा रहा है. फरवरी माह में देहरादून से पंतनगर के लिए हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी. इसके साथ ही अन्य कई शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जॉइंट सेक्रेटरी उषा पांधे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूकाडा) के एसीईओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि उड़ान योजना के तहत देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा शुरू की जा रही है।

राज्य में मौजूदा समय में हैं 51 हेलिपैड

डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि 15 फरवरी से देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत हिंडन (गाजियाबाद) से पिथौरागढ़ और पंतनगर से पिथौरागढ़ के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जा सकती है. इसके लिए निविदा भी आ चुकी है, जबकि दूसरे चरण में देहरादून-मसूरी, देहरादून-टिहरी और पंतनगर से रामनगर के बीच हेलिकॉप्टर सेवा भी शुरू करने की योजना है।

गौरतलब है कि राज्य में मौजूदा समय में 51 हेलिपैड हैं, जबकि राज्य सरकार के अपने 24 हेलिपैड हैं. इनमें से 27 हेलिपैड एशिया विकास बैंक (एडीबी) के सहयोग से बनाए गए हैं. एक जिले में कम से कम दो हेलिपैड बनाने की कवायद में विभागीय अधिकारी जुटे हुए हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY