प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध का मंडी में औचक निरीक्षण

0
187
Read This Also

देहरादून:24 जुलाई- प्रदेश के कृषि, कृषि विपणन, कृषि प्रसस्करण, कृषि शिक्षा, उद्यान एवं फलोद्योग एवं रेशम विकास मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा देहरादून स्थित कृषि उत्पादन मंडी निरंजनपुर का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री द्वारा सड़क पर सामान फैलाने वाले व्यापारियों पर नाराजगी व्यक्त की गई।

मंत्री द्वारा मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए, कि जिन व्यापारियों द्वारा अपना सामान सड़क पर रखा गया है, उनसे अतिरिक्त व्ययभार वसूला जाए, साथ ही दोषी व्यापारियों को यह भी चेतावनी दी कि यदि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति होती है तो ऐेसे व्यापारियों की दुकान के लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिये जायेंगे।

मंत्री उनियाल का कहना था, कि मंडी के अन्दर सड़क मार्ग अवरूद्ध होने से यातायात प्रभावित होता है। मंत्री द्वारा मंडी में फैले कचरे को साफ करने हेतु भी मौके पर मंडी समिति के अधिकारियों को निर्देशित किया l

अधिकारियों को हिदायत दी गई कि यदि दुबारा औचक निरीक्षण के दौरान मंडी में गंदगी पायी गयी तो इसके लिए संबंधित अधिकारी पर तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई तुरन्त अमल में लायी जायेगी।

मंत्री का कहना थl कि इस प्रकार के कठोर निर्णयों के पीछे उनका सिर्फ ये ही उद्देश्य है, कि मंडी को स्वच्छ रखा जाय और मंडी में आने वाले किसी भी व्यक्ति को परेशानी न हो। साथ ही मंडी में फैली गंदगी से किसी प्रकार की बीमारी का प्रकोप न हो।

सुबोध उनियाल ने भ्रमण के दौरान उनसे मिलने आयी जनता और व्यापारियों से अपील की, कि मंडी को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि वे जनता के सेवक हैं तथा जनता के बीच जाकर काम करना चाहते हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY