कृषि मंत्री ने किसानों और कास्तकारों को किया सम्मानित

0
13

जनपद के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि राज्य के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए जैविक और सामूहिक खेती को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पर्वतीय क्षेत्रों से हो रहे पलायन पर रोक लगेगी। इस दौरान जिला पंचायत सभागार में हुए कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले किसानों और कास्तकारों को सम्मानित किया। शुक्रवार को पिथौरागढ़ कृषि मेले में पहुंचे कृषि मंत्री का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान प्रभारी मंत्री उनियाल ने जिला पंचायत सभागार में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार पशुपालन, मौन पालन, डेयरी, कृषि, जैविक खेती को बढ़ाव देकर किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार स्थानीय प्रशासन के माध्यम से जनपद के प्रत्येक गांव में किसानों के लिए हर माह चैपाल लगाकार उनकी समस्याओं को सुनेगी और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

स्कूली बच्चों ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि सामूहिक खेती से जंगली जानवरों के आतंक से भी निजात मिलेगी। किसानों को परंपरागत फसलों की जगह सगंध पादप, जड़ी बूटी खेती के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इससे उनकी आय में भी इजाफा होगा और वन्य जीवों के नुकसान से भी निजात मिलेगी। इस दौरान स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

You May Like This

LEAVE A REPLY