गर्भनिरोधक दवाईयां लेने के बाद भी वह हो जाती है गर्भवती

0
152
Read This Also

हाल ही में एक महिला ने यह दावा किया है गर्भनिरोधक दवाईयां लेने के बाद भी वह गर्भवती हो जाती है। और शादी के पांच साल के दौरान वो 4 बार मां बन चुकी ही हैं। सुनकर हैरान हो गए ना।

लेकिन यह सच है 29 साल की बेकी ग्लोवर चर्चा का कहना है कि किसी भी प्रकार की गर्भनिरोधक का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

चार बच्चों की मां बन गई

सभी प्रकार के प्रतिबंधों के बावजूद, वह चार बच्चों की मां बन गई है। अब वो और बच्चों को जन्म नहीं देना चाहती हैं। इसके लिए वो डॉक्‍टर से जांच करवा कर हर मुमकिन ईलाज खुद के लिए ढूंढ रही हैं।

उनके अनुसार, पहली बार वह गर्भवती हुई जब वह संयोजन मे पिल्स की गोलियां ले रही थी। उसके बाद, उन्होंने हर रात पिल्स की गोलियां लेनी शुरू कर दी, ताकि वह और बच्चों को जन्म न दें सके, लेकिन यह आश्चर्यजनक था कि वह फिर से प्रेग्नेंट हो गईं।

फर्टिलिटी की वजह से काफी परेशान हैं।

दूसरे बच्चे के पैदा होने के बाद भी बेकी तीसरी बार प्रेग्नेंट हुई। सुरक्षा के बावजूद, जब बेकी चौथी बार मां बन गई,
अब आगे प्रेग्‍नेंसी को रोकने के लिए बेकी और उनके पति वैसेक्‍टोमी के बारे में सोच रहे ताकि परिवार निंयत्रण हो सके।

बेकी अपनी फर्टिलिटी की वजह से काफी परेशान हैं। उनका सोचना है कि यदि वह अपने पति के साथ संबंध बनाती है तो उन्हें डर रहता है कि वह कही फिर से गर्भवती न हो जाए।

बेकी एक फ्रीलांसर लेखक और ब्‍लॉगर हैं। इसके अलावा वो सोशल मीडिया मैनेजर हैं। बेकी,सोशल मैनेजर के तौर पर काम करते हुए और रिलेशनशिप में आने के तीसरे महीनें में ही वो पहली बार प्रेग्‍नेंट हो गई थी। बेकी के परिवार उनके हसबैंड इड के अलावा 3 बेटे और एक एक बेटी हैं।

You May Like This

LEAVE A REPLY