अफसरों से अभद्रता के आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाईः पांडे

0
49

शनिवार को एनसीईआरटी किताबों को लेकर बुकसेलरों के यहां छापामारी के दौरान महिला एसडीएम और उपशिक्षाधिकारी समेत शिक्षा विभाग की टीम को बंधक बनाने की कोशिश के मामले पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। रुद्रपुर पहुंचे मंत्री पांडे ने सख्त लहजे में चेतावनी दी कि अफसरों से अभद्रता के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को मामले की पूरी जांच कर जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्रों और अभिभावकों के हितों को ध्यान में रखते हुये एनसीईआरटी किताबों की व्यवस्था की है, जिसे स्कूलों को हर हाल में लागू करना होगा। उन्होंने कहा कि रुद्रपुर के अलावा अन्य जगहों पर भी अफसरों के साथ ऐसी घटना हुयी तो कार्रवाई की जायेगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि गत वर्ष तक आठ-आठ हजार रुपये तक की किताबें लेने वाले अभिभावक इस बार महज आठ सौ रुपये में पूरा कोर्स मिलने से बेहद खुश हैं। उन्होंने इस पहल के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व सांसद बलराज पासी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सुधार की पहल हो चुकी है, अब इसे अंतिम छोर के अभिभावकों तक पहुंचायेंगे।

एनसीईआरटी बुकों के लिए शहर में खुले सरकारी बुक डिपो

एनसीईआरटी किताबों के लिए रुद्रपुर शहर में सरकारी बुक डिपो खोलने की मांग को लेकर शनिवार को अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा। अभिभावकों ने एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू करने पर आभार भी जताया। अभिभावकों ने कहा कि शहर में सरकारी बुक डिपो खुलेगा तो अभिभावकों को और राहत मिल सकेगी। इस अवसर पर सुधीर देवल, लाखन सिंह, सचिन, धन्नजय,सुशील यादव, राम सिंह, कैलाश कुमार, सुधीर पंत, हरीश कुमार समेत बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।

You May Like This

LEAVE A REPLY