स्मैक के साथ एक युवती और दो युवक गिरफ्तार

0
3391

अल्मोड़ा। पहाड़ों में भी स्मैक का कारोबार अपने पैर पसारने लगा है। स्मैक की तस्करी करने वाले लोग अब नगरों सहित ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को अपना निशाना बना रहे है। ताजा घटना अल्मोड़ा नगर से लगे खूंट-धामस की है। जहां पर राजस्व पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये दो युवकों और एक युवती को 4.71 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ग्रामीणों ने उन तीनों की जमकर मरम्मत की

ग्रामीणों के अनुसार पिछले दो माह से ये लोग गांव में आ रहे थे। इन लोगों की गतिविधियों से लग रहा था कि ये युवाओं को कोई नशा बेच रहे है। जिसके बाद ग्रामीणों ने इन पर नजर रखनी शुरु कर दी। सोमवार को जब ये लोग गांव में पहुंचे तो खूट धामस के ग्रामीणों ने इनकी कार को रोककर इनसे पूछताछ की जिसके बाद ग्रामीणों को इनके पास से स्मैक की दो बड़े पैकेट मिले। स्मैक का पैकेट मिलने पर ग्रामीणों का शक यकीन में बदल गया और आक्रोशित ग्रामीणों ने उन तीनों की जमकर मरम्मत की। इसकी जानकारी राजस्व पुलिस उपनिरीक्षक को दी गई।

मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने उनसे मिले स्मैक के पैकेटों को अपने कब्जे में लिया और तीनों आरोपियों को पकड़कर चैकी ले गई। जहां से आरोपियों को मेडिकल के लिए अल्मोड़ा भेजा गया। मंगलवार को इन आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जायेगा।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

घामस क्षेत्र के राजस्व पुलिस उपनिरीक्षक कपिल कुमार ने बताया कि इन तीनों को ग्रामीणों ने पकड़ रखा था। उपनिरीक्षक ने बताया कि टैक्सी संख्या यूए टीए 01-2600 में आये आरोपियों में दो युवक और एक युवती है। उनके पास से दो बड़ी पुडिया मिली जिसमें 6 छोटी छोटी पुडियाएं स्मैक की है। उन्हें पकड़ कर चैकी लाया गया। आरोपियों में एक ने अपना नाम चंद्र प्रकाश, दूसरे ने आमिर खान एवं तीसरी युवती ने अपना नाम शैरुल सिंह बताया है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

—————
आरोपी एक दूसरे पर लगा रहे है आरोप
ग्रामीणों के अनुसार आरोपियों से की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी चंद्र प्रकाश टैक्सी का चालक है और आमिर खान और शैरुल सिंह कह रहे है कि वह उसकी टैक्सी को बुक कराकर लाए है। ग्रामीणों की चैकिंग में महिला आरोपी शैरुल सिंह के पास से स्मैक मिलने की बात सामने आई है। वहीं महिला आरोपी उसके पास मिले पैकेट को चालक का बता कर उस पर आरोप मड़ रही है। वहीं आरोपी आमिर खान अपने को पाक साफ बता रहा है। फिलहाल राजस्व पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कर्रवाई शुरु कर दी है।

You May Like This

LEAVE A REPLY