आतंकी हमले में दो अधिकारियों समेत 7 जवान शहीद

आतंकियों ने 12 सैनिक, दो महिलाओं और दो बच्चों को बंधक बनाया था.

0
303
दो अधिकारियों समेत 7 जवान शहीद
दो अधिकारियों समेत 7 जवान शहीद
Read This Also

नई दिल्ली: कश्मीर से बेहद बुरी खबर. एक दिन में दो-दो आतंकी हमले से दहला जम्मू कश्मीर. जम्मू से 20 किलोमीटर दूर नगरोटा और सांबा में आतंकी हमला हुआ. दोनों जगहों पर एनकाउंटर खत्म हो चुका है. सेना ने कहा है कि नगरोटा में सेना की यूनिट पर आज सुबह हुए हमले में कुल सात जवान शहीद हुए हैं. 2 अफसर हैं और 5 जवान थे. इसमें महाराष्ट्र के पंढरपुर के रहने वाले मेजर कुनाल गोसावी भी शामिल हैं. नगरोटा में हमलावर तीनों पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया गया है.

आज सुबह आतंकियों ने पुलिस की वर्दी पहनकर सेना की यूनिट पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया. आतंकियों ने ऑफिसर्स मेस में घुसने की कोशिश की. आतंकी उन बिल्डिंगों में घुस गए थे जहां सेना अफसरों के परिवार रहते हैं. आतंकियों ने 12 सैनिक, दो महिलाओं और दो बच्चों को बंधक बनाया था. बंघकों को छुड़ाने के ऑपरेशन में एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए. सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि सभी बंधकों को सुरक्षित रिहा करा लिया गया है.

नगरोटा में पूरे इलाके की घेराबंदी जारी है. रात में सर्च अभियान रोक दिया गया है. सुबह फिर सर्च ऑपरेशन शुरू होगा. आतंकियों के निशाने पर नगरोटा हाइवे पर सेना की 16वीं कोर का मुख्यालय था. मुख्यालय के पास फिदायीन आतंकियों ने सुबह घात लगाकर सेना की टुकड़ी पर हमला किया. इस दौरान जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया.

सेना की वर्दी में आए आतंकी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे. आतंकी ऑफीसर्स मेस में घुसने कामयाब हो गए. यहां पहुंच कर आतंकियों ने अधिकारियों के एक परिवार को बंधक बना लिया जिसमें अधिकारी की पत्नी भी शामिल थी. इसके अलावा 12 सैनिक भी शामिल भी थे. आतंकियों से बंधकों को छुड़ाने के दौरान ही तीन जवान और एक अधिकारी शहीद हुए.

शहीद होने वाले जवानों में महाराष्ट्र के पंढरपुर के रहने वाले मेजर कुणाल गोसावी, नांदेड़ के रहने वाले लांसनायक संभाजी यशवंत कदम और सिपाही राघविंद्र शामिल हैं. अभी तक बाकी शहीद जवानों के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है.

सांबा के चमलियाल में भी हमला
वहीं दूसरी ओर सांबा के चमलियाल इलाके में बीएसएफ की पट्रोलिंग टीम को भी निशाना बनाया गया. इस हमले में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.

सांबा में हुए हमले में खास बात ये है कि जिस समय सुरक्षाबलों आतंकियों से मुकाबला करने में जुटे थे. ठीक उसी समय पाकिस्तान ने सीमा पार से गोलीबारी शुरू कर दी. पाक की ये नापाक हरकत साबित करती है कि इन कायराना आतंकी हरकतों में पाकिस्तान का हाथ शामिल है.

कल फिर शुरू होगा सर्च ऑपरेशन, सुरक्षा बढ़ाई गई
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मनीष मेहता ने बताया, “अंधेरे की वजह से फिलहाल ऑपरेशन रोक दिया गया है. कल सुबह फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया जाएगा.” नगरोटा आतंकी हमले के बाद वैष्णो देवी मंदिर और उसके रास्ते की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. नगरोटा से कटरा की दूरी तीस किलोमीटर है, जहां से वैष्णो देवी यात्रा शुरु होती है.
You May Like This

LEAVE A REPLY