ज्ञान गोदड़ी के निर्माण की मांग को लेकर सिख जत्थे के 16 लोग हिरासत में

0
49

हरकी पैड़ी पर गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी के निर्माण की मांग को लेकर हरिद्वार आ रहे ऑल इंडिया सिख काउंसिल के अध्यक्ष समेत 16 लोगों को पुलिस ने मंडावर बॉर्डर पर हिरासत में लिया। इन सभी को सिकंदरपुर गांव के पास एक गेस्ट हाउस में नजरबंद करके रखा गया है।

हरकी पैड़ी पर गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी की मांग को लेकर सिख संगठनों की तरफ से हरिद्वार कूच करने की घोषणा की गई है। इसे लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क रही। जिसके चलते भगवानपुर और नारसन बॉर्डर पर चेकिंग करते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई थी। खुफिया विभाग को सूचना मिली थी कि भगवानपुर के मंडावर बॉर्डर से सिख संगठन के लोग हरिद्वार जाने का प्रयास करेंगे। इस सूचना पर पुलिस ने मंडावर और काली नदी चेक पोस्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी थी।

पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर वाहनों को रोका

शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे छुटमलपुर की तरफ से चार स्कार्पियो में सवार होकर ऑल इंडिया सिख काउंसिल के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह की अगुआई में करीब 16 लोगों का जत्था हरिद्वार जा रहा था। पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर इन वाहनों को रोक दिया। पुलिस ने सिख संगठन से जुड़े सभी लोगों को एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया।

पुलिस और खुफिया विभाग के लोग इन्हें सिकंदरपुर गांव स्थित अंबुजा सीमेंट कंपनी के गेस्ट हाउस में ले गए। इन सभी को यहां पर नजरबंद करके रखा गया। खुफिया विभाग के लोग गेस्ट हाउस के आसपास मौजूद रहे। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि ये सभी लोग हरिद्वार जा रहे थे। इन सभी को फिलहाल गेस्ट हाउस में रखा गया है।

You May Like This

LEAVE A REPLY