विश्व सांस्कृतिक धरोहर ‘‘रम्माण‘‘ विवरण पुस्तिका तथा ‘‘रम्माण‘‘ जागर ओडियो कैसेट का विमोचन

0
1799
Read This Also
देहरादून-मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को विधानसभा भवन में इन्दिरा गांधी कला केन्द्र नई दिल्ली द्वारा प्रकाशित विश्व सांस्कृतिक धरोहर ‘‘रम्माण‘‘ विवरण पुस्तिका तथा ‘‘रम्माण‘‘ जागर ओडियो कैसेट का विमोचन किया।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि इंदिरा गांधी कला केन्द्र पाण्डव कालीन तथा पौराणिक कथाओं से जुड़ी उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक धरोहर नृत्य कला रम्माण को खोजने तथा पुर्नजीवित करने हेतु बधाई का पात्र है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी समाज व देश की संस्कृति को जीवंत रखने हेतु आवश्यक है कि वहां की परम्पराओं को जीवित रखा जाय। उन्होने कहा कि यदि हमारी संस्कृति हमारी अजीविका से भी जुड़ जाय तो इसकी निरन्तरता तथा जीवन्तता बनी रहती है।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हमारी संस्कृति हमारी सम्पन्नता का भी प्रतीक है। राज्य सरकार शीघ्र ही देहरादून में एक संस्कृति ग्राम विकसित करना चाहती है। जिसमें पर्यटकों को पूरे उत्तराखण्ड की झलक एक ही स्थान में मिल सके। मुख्यमंत्री श्री रावत ने उपस्थित संस्कृति कर्मियों से उक्त संस्कृति ग्राम के सम्बंध में सुझाव मांगे।
इस अवसर पर विधायक श्री सुरेन्द्र नेगी, श्री महेन्द्र भट्ट, सचिव डा0 भूपिन्द्र कौर औलख, अपर सचिव श्रीमती ईवा श्रीवास्तव, अपर निदेशक संस्कृति श्रीमती बीना भट्ट आदि उपस्थित थे।
You May Like This

LEAVE A REPLY