बेटियां हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड रहीं: अग्रवाल

मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन और अष्टापद जैन मंच के संयुक्त कार्यक्रम में मेधावी सम्मानित अष्टापद जैन मंच ने बालिका शिक्षा सदन जूनियर हाईस्कूल में लगाया सीसीटीवी

0
167
छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते अतिथि।
Read This Also

देहरादून। बेटियां आज हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड रही हैं। अंतरिक्ष से लेकर देश की रक्षा तक में बेटियां सबसे आगे हैं। यह बात भाजपा के देहरादून महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन और अष्टापद जैन मंच की ओर से बालिका शिक्षा सदन जूनियर हाईस्कूल में आयोजित कार्यक्रम में कही।
अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और स्वच्छता अभियान को लेकर स्पष्ट निर्देश हैं कि इन अभियानों में कोई कोर कसर नहीं रहे। उन्होंने कहाकि बेटियां बढेंगी तो समाज बढेगा और समाज बढेगा तो देश बढेगा।
मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन की ओर से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और स्वच्छता अभियान में योगदान के लिए छात्र-छात्राओ को पुरस्कार वितरित किया। छात्र-छात्राओं द्वारा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और जागरूकता यात्रा, कला प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता मे बढ़-चढ़कर भाग लिया गया।
अष्टापद जैन मंच की ओर से बालिका शिक्षा सदन जूनियर हाईस्कूल में बच्चों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। जिसका उद्घाटन भाजपा के देहरादून महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने किया। अग्रवाल ने बालिका शिक्षा सदन स्कूल में अष्टापद जैन मंच और मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रसंशा की। संगठन की प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने कहा कि आज के वातवरण को देखते हुए कहीं न कहीं माता-पिता के मन में बच्चों की सुरक्षा को लेकर जो डर बैठा हुआ है उस डर को काफी हद तक खत्म करने में सीसीटीवी कैमरे कारगर साबित होंगे। सचिन जैन ने कहा कि शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार प्रत्येक स्कूल मे सीसीटीवी कैमरे होना आवश्यक हैं। भाजपा के राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष विशाल गुंप्ता ने कहा कि जैन समाज हमेशा ही सभी को साथ लेकर चलता है। उन्होंने कहा कि जैन समाज शांत और चुप रहने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि उन्हें भी चुप और शांत रहने से काफी लाभ हुआ है। कार्यक्रम का संचालन पूनम शर्मा ने किया।
इस अवसर पर सचिन जैन, मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के प्रदेश कानूनी सलाहकार राजकुमार तिवारी, रवि प्रकाश जैन, ममता जैन, अमित जैन, सविता ओबराय, बबलू बंसल, अनिल वर्मा, रीता कोहली, सुनील कोहली, राहुल चौहान, विजय गुप्ता, शारदा गुप्ता, आरपी सिंह, कमला सिंह, अभिनंदन जैन आदि उपस्थित थे।

बच्चों को पढाई के साथ-साथ सुरक्षा भी जरूरी: प्रवीन जैन

अष्टापद जैन मंच के अध्यक्ष, जैन धर्मशाला के मंत्री एवं ज्वैलर्स एसोसिएशन उत्तराखंड के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रवीन जैन ने कहा कि बच्चों को बेहतर पढाई के माहौल के साथ-साथ उनकी सुरक्षा भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आजकल बच्चों की सुरक्षा की हर मां-बाप को चिंता खाये रहती है। इसलिए अष्टापद जैन मंच ने स्कूल में सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया था।

You May Like This

LEAVE A REPLY