जयंती समारोहों से काम नहीं चलने वाला: प्रेमचंद

बापू, शास्त्री और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा विसंगतियों से मुक्त समाज बनाना होगा

0
149
Read This Also

देहरादून। सिर्फ जयंती समारोह करने से काम नहीं चलने वाला। आज देश जिन विसंगतियों से गुजर रहा है। उसके लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए हुए रास्ते पर चलकर ही ग्राम स्वराज की कल्पना और नशामुक्त समाज की कल्पना की जा सकती है। राष्ट्रपिता ने जिस स्वच्छ और स्वस्थ भारत की परिकल्पना की थी, उसे साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत काफी आगे बढ़ गयी है। यह बात उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने कचहरी स्थित शहीद स्थल पर उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को नमन करते हुए उनके चित्र पर पुष्प एवं माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि अग्रणी आंदोलनकारियों, उनके त्याग और बलिदान को याद करना, उन यादों से जुड़ने जैसा है, जो आज भी भावुक कर जाती हैं। अग्रवाल ने विश्वास दिलाया कि आंदोलनकारियों ने जो त्याग और बलिदान दिया उसके अनुकूल इस राज्य को सही दिशा में आगे बढ़ाएंगे एवं आज के दिन को संकल्प दिवस के रूप में मनाये जाने की हमारी सामूहिक जिम्मेवारी होगी।
अग्रवाल ने कहा कि वह भी उत्तराखंड आंदोलनकारी हैं, हमें संकल्प लेना होगा कि उत्तराखंड राज्य को देश का आदर्श राज्य बनाने के लिए हमें एकजुट होकर कार्य करना है, जिससे कि राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों के अनुरूप प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य आन्दोलनकारियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। अग्रवाल ने गांधी पार्क मे महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं राजधानी के घंटाघर स्थित स्व इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर राजपुर विधायक खजान दास भी मौजूद थे। विधानसभा परिसर में भी विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प अर्पित किये।

You May Like This

LEAVE A REPLY