चोरों की नींद हराम क्‍योंकि देश का चौकीदार सोने को तैयार नहीं

0
37

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित जन आभार रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों और जवानों के बहाने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वन रैंक, वन पेंशन के नाम पर झूठ बोला और मात्र 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया।

कर्जमाफी के नाम पर भी कांग्रेस पार्टी बोल रही झूठ

कर्जमाफी के नाम पर भी कांग्रेस पार्टी झूठ बोल रही है। पंजाब और कर्नाटक के सारे कर्जदार किसानों को अब तक इसका लाभ नहीं मिला है। उन्‍होंने कहा कि चोरों की नींद हराम हो गई है, क्‍योंकि देश का चौकीदार सोने को तैयार नहीं है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार पर हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार से पहले की केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश को 21 हजार करोड़ देती थी लेकिन जब उनकी सरकार बनी तो इसे बढ़ाकर 72 हजार करोड़ रुपये कर दिया गया। हिमाचल प्रदेश आकर उन्‍हें घर जैसा अहसास होता है।

'वीरता, शौर्य और सामर्थ्‍य इस धरती के लोगों के खून में'

उन्‍होंने कहा, 'वीरता, शौर्य और सामर्थ्‍य इस धरती के लोगों के खून में है। हिमाचल देवी और देवताओं की भूमि देवभूमि है, यहां का हर गांव देवी-देवताओं का अपना गांव है। यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है। यह हिमाचल प्रदेश की विशेष पहचान है। एक साल के अंदर हिमाचल प्रदेश सरकार ने इतने कदम उठाए हैं कि मैं उन्‍हें बधाई देता हूं।'

विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर भी बोला हमला

पीएम मोदी ने कहा, 'जयराम सरकार ने इतना काम किया है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी यही रहेगी। यह राज्‍य इतना उभरेगा कि पहाड़ी राज्‍यों में कोई इसका मुकाबला नहीं कर पाएगा।' प्रधानमंत्री ने राज्‍य में विपक्षी कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोला।

उन्‍होंने कहा, 'जब दिल्‍ली में पुरानी सरकार थी तो हिमाचल को 21 हजार करोड़ रुपये मिलता था वहीं अब 72 हजार करोड़ रुपये दिया जा रहा है। यानी पहले वाली सरकार से 50 हजार करोड़ रुपये ज्‍यादा। यह इसलिए है क्‍योंकि भारत सरकार को भरोसा है कि पाई-पाई का सही इस्‍तेमाल होगा।'

'मोदी हैं तो बात मुफ्त में होगी...'

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में अब 26 हजार करोड़ रुपये के प्रॉजेक्‍ट चल रहे हैं। कालका-शिमला रेलवे में पारदर्शी बोगियां लगाई गईं ताकि पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके। 15 हजार करोड़ रुपये के रेल प्रॉजेक्‍ट हिमाचल में चल रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार राज्य में सिर्फ पर्यटन और खेती को लेकर आगे नहीं बढ़ रही है बल्कि राज्य में औद्योगिक संभावनाओं को भी साथ लेकर चल रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यटकों में बेहद लोकप्रिय हिमाचल प्रदेश में आंकड़ों के जरिए भी कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2013 में 17 लाख विदेशी पर्यटक भारत आए थे और वर्ष 2017 में यह संख्‍या एक करोड़ हो गई।

वर्ष 2013 में विदेश से आए पर्यटकों ने 18 अरब डॉलर खर्च किए थे जो चार साल बाद बढ़कर 27 अरब डॉलर हो गया। उन्‍होंने कहा, 'सीमा पर जवान तैनात जवान की मां कहती है कि मोदी हैं तो बात मुफ्त में होगी। अब मां को डेटा की नहीं बल्कि बैट्री की चिंता होती है। कहीं बैट्री न खत्‍म हो जाए।'

'कांग्रेस ने देश के वीरों को OROP से मूर्ख बनाया'

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने देश के वीरों को वन रैंक, वन पेंशन के जरिए मूर्ख बनाया। उन्‍होंने इसके लिए मात्र 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था। हमारी सरकार ने जब गणना की तो पता चला कि इसके लिए 12 हजार करोड़ रुपये की जरूरत होगी। हमने 4 किश्‍त में यह पैसे देश के जवानों को भुगतान कर दिया है।'

उन्‍होंने कहा कि चुनाव से पहले किसानों से कर्जमाफी का झूठ बोला गया लेकिन सभी कर्जदार किसानों को इसका लाभ नहीं दिया गया। पंजाब और कर्नाटक के किसानों के साथ कर्जमाफी का झूठ बोला। कर्नाटक के 800 किसानों को ही इसका लाभ मिला।

कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोला

उन्‍होंने कहा, 'एक समय में कांग्रेस OROP के नाम पर देश के जवानों को मूर्ख बनाने का काम करती थी, वही काम आज कांग्रेस देश के किसानों के साथ कर रही है, पहले कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोल रही है।'

उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को लूटने की आदत थी उनको आज देश के चौकीदार से डर लगने लगा है और वे उसे गालियां देने में लगे हैं। चोरों की नींद हराम हो गई है, क्‍योंकि देश का चौकीदार सोने को तैयार नहीं है।

You May Like This

LEAVE A REPLY